बागपत संपूर्ण समाधान दिवस में 38 शिकायतें मिलीं:8 का मौके पर निस्तारण, शेष विभागों को भेजी गईं
बागपत संपूर्ण समाधान दिवस में 38 शिकायतें मिलीं:8 का मौके पर निस्तारण, शेष विभागों को भेजी गईं
बागपत तहसील परिसर में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 38 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 8 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी ने की। समाधान दिवस में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 38 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से 8 शिकायतों का तत्काल निस्तारण कर दिया गया। शेष 30 शिकायतों को संबंधित विभागों को समयबद्ध निस्तारण के निर्देश के साथ भेजा गया है। प्राप्त शिकायतों में सर्वाधिक 26 शिकायतें राजस्व विभाग से संबंधित थीं। इसके अतिरिक्त, जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) से 4, पुलिस विभाग से 4, मुख्य विकास अधिकारी से 1, विद्युत विभाग से 1, नगर पालिका परिषद से 1 और खंड विकास अधिकारी से 1 शिकायत दर्ज की गई। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी अमरचंद वर्मा, सीओ अंशु जैन और नायब तहसीलदार वंशिका सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। अधिकारियों ने फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और जिन मामलों का तत्काल समाधान संभव था, उनका मौके पर ही निस्तारण किया। शेष लंबित शिकायतों के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे निर्धारित समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस आम जनता को सीधे अधिकारियों तक अपनी बात रखने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान राजस्व, पुलिस, विकास, विद्युत और नगर पालिका सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से संपन्न हुआ।
बागपत तहसील परिसर में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 38 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 8 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी ने की। समाधान दिवस में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 38 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से 8 शिकायतों का तत्काल निस्तारण कर दिया गया। शेष 30 शिकायतों को संबंधित विभागों को समयबद्ध निस्तारण के निर्देश के साथ भेजा गया है। प्राप्त शिकायतों में सर्वाधिक 26 शिकायतें राजस्व विभाग से संबंधित थीं। इसके अतिरिक्त, जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) से 4, पुलिस विभाग से 4, मुख्य विकास अधिकारी से 1, विद्युत विभाग से 1, नगर पालिका परिषद से 1 और खंड विकास अधिकारी से 1 शिकायत दर्ज की गई। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी अमरचंद वर्मा, सीओ अंशु जैन और नायब तहसीलदार वंशिका सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। अधिकारियों ने फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और जिन मामलों का तत्काल समाधान संभव था, उनका मौके पर ही निस्तारण किया। शेष लंबित शिकायतों के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे निर्धारित समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस आम जनता को सीधे अधिकारियों तक अपनी बात रखने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान राजस्व, पुलिस, विकास, विद्युत और नगर पालिका सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से संपन्न हुआ।