रीवा में कलेक्टर ने सिविल सर्जन को नोटिस दिया:तीन दिनों में मांगा जवाब, CM हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर कार्रवाई
रीवा में कलेक्टर ने सिविल सर्जन को नोटिस दिया:तीन दिनों में मांगा जवाब, CM हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर कार्रवाई
रीवा में अभी भी कई अधिकारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। इसको लेकर मंगलवार को कलेक्टर प्रतिभा पाल ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले सिविल सर्जन डॉ एमएल गुप्ता को कारण बताओ नोटिस थमाया तीन दिनों में जवाब देने के लिए कहा है। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में रुचि ना दिखाने की वजह से डॉक्टर को नोटिस जारी किया गया है। सिविल सर्जन ने इलाज, लोगों की मदद और फॉलोअप से संबंधित प्रकरणों का निराकरण समय रहते नहीं किया गया। सिविल सर्जन को नोटिस का तीन दिवस में संतोषजनक जवाब प्रस्तुत करना होगा। सही समय पर जवाब प्रस्तुत करने पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा भी जो अधिकारी काम में लापरवाही करेंगे, उन्हें भी नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
रीवा में अभी भी कई अधिकारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। इसको लेकर मंगलवार को कलेक्टर प्रतिभा पाल ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले सिविल सर्जन डॉ एमएल गुप्ता को कारण बताओ नोटिस थमाया तीन दिनों में जवाब देने के लिए कहा है। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में रुचि ना दिखाने की वजह से डॉक्टर को नोटिस जारी किया गया है। सिविल सर्जन ने इलाज, लोगों की मदद और फॉलोअप से संबंधित प्रकरणों का निराकरण समय रहते नहीं किया गया। सिविल सर्जन को नोटिस का तीन दिवस में संतोषजनक जवाब प्रस्तुत करना होगा। सही समय पर जवाब प्रस्तुत करने पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा भी जो अधिकारी काम में लापरवाही करेंगे, उन्हें भी नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।